scriptomkareshwar Temple: 15 जून से होंगे ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन | omkareshwar temple: omkareshwar jyotirling will be visited from 15 jun | Patrika News
खंडवा

omkareshwar Temple: 15 जून से होंगे ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन

द्वादश ज्योतिर्लिंगों में चतुर्थ ज्योतिर्लिंग श्री ओंकारेश्वर मंदिर में मंगला आरती के बाद आम भक्तों कर सकेंगे दर्शन। मंगलवार से खुलेंगे ओंकारेश्वर मंदिर के द्वार

खंडवाJun 13, 2021 / 10:11 am

Hitendra Sharma

,

,

खंडवा. कोरोना महामारी की दूसरी लहर में लगे कोरोना कर्फ्यू के बाद परिस्थितियां अब धीरे-धीरे पटरी पर आ रही हैं। कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कर शासन स्तर पर गाइडलाइन बनाकर ओंकारेश्वर मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोलने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। मंगलवार को ओंकारेश्वर मंदिर दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा।

मांधाता विधायक नारायण पटेल ने बताया कि तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में बाहरी श्रद्धालुओं के आवागमन एवं 12 ज्योतिर्लिंग में से चतुर्थ ज्योतिर्लिंग भगवान ओंकारेश्वर महादेव के दर्शन पुन: शुरू करने की क्षेत्र से उठ रही मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री को पत्र लिखकर ओंकारेश्वर मंदिर दर्शनार्थियों के लिए खोले जाने की मांग की थी।

MP Corona Update: 13 जिलों में 0 हुए केस, 49 जिलों में 10 से कम केसMP में कोरोना के ताजा आंकड़े

omkareshwar_khandwa.png

मांधाता विधायक पटेल ने बताया की ओंकारेश्वर क्षेत्र सहित नगरवासियों की आजीविका ओंकारेश्वर मंदिर पर निर्भर है। क्षेत्र में रहने वाले अधिकांश नाविक, फूल प्रसादी बेचने वाले एवं पांडित्यकर्म पूजा पाठ कराने वाले पुजारी वर्ग जिनके जीवन यापन का एक मात्र स्रोत तीर्थनगरी के प्रमुख मंदिरों से जुड़ा हुआ है। विधायक पटेल ने आगे बताया की भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सेवादास पटेल और स्वयं शुक्रवार को खंडवा कलेक्टर से मिलकर ओंकारेश्वर क्षेत्रवासियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए ओंकारेश्वर मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोलने के लिए कहा गया है। मांधाता विधायक द्वारा किए गए पत्र व्यवहार से खंडवा कलेक्टर को प्राप्त निर्देश को दृष्टिगत रखते हुए ओंकारेश्वर को अनलॉक करने की स्वीकृति प्रदान कर दी।

Must see: बारिश में आफत बनकर गिरा पेड़, दो की मौत तीन घायल

omkareshwar.jpg

 

विधायक पटेल ने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी पुनासा और मुख्य प्रशासक ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट चंदर सिंह सोलंकी से चर्चा कर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कर शासन स्तर पर गाइडलाइन बनाकर ओंकारेश्वर मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोलने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो